ईरान के हमले पर विदेशी मीडिया की प्रतिक्रिया

Rate this item
(0 votes)
ईरान के हमले पर विदेशी मीडिया की प्रतिक्रिया

ईरान के हमले पर विदेशी मीडिया की क्या प्रतिक्रिया थी?

एनबीसी न्यूज़: ईरान ने इज़राइल पर हमला किया, और यह हमला क्षेत्रीय युद्ध का कारण बन सकता है। ईरान ने पहली बार इजराइल पर हमला किया.

रॉयटर्स: ईरान का इज़राइल पर बड़ा ड्रोन हमला, तेहरान के समयानुसार, शनिवार देर रात इज़राइल पर एक ईरानी ड्रोन हमला शुरू हुआ। एक सेवानिवृत्त इजरायली जनरल अमोस यडलिन ने इजरायल के चैनल 12 को बताया कि ईरानी ड्रोन 20 किलोग्राम विस्फोटकों से लैस थे।

अल जज़ीरा: ईरान ने इज़राइल के खिलाफ "वादा सादिक" नामक एक ऑपरेशन शुरू किया है, इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने घोषणा की है कि "वादा सादिक" ऑपरेशन के दौरान, उसने दर्जनों ड्रोन और मिसाइलों से इज़राइल को निशाना बनाया, और यह ऑपरेशन, इजरायल का हिस्सा है अपराधों की सज़ा के बारे में.

द गार्जियन: इज़राइल पर बड़े पैमाने पर ईरानी ड्रोन हमले हुए हैं, जो इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान का इज़राइल पर पहला सीधा हमला है।

द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल: लोगों को आश्रयों में जाना चाहिए, इज़राइल पर ईरानी मिसाइल और ड्रोन हमलों के बाद पूरे इज़राइल में अलार्म सायरन बजने लगे। इज़रायली सेना ने उत्तरी गोलान हाइट्स, दक्षिणी इज़रायल के नवातिम, डिमोना और इलियट के निवासियों को अगली सूचना तक आश्रय स्थलों के करीब रहने के लिए कहा है।

एनपीआर: अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एड्रिएन वॉटसन ने राष्ट्रपति बिडेन के हवाले से कहा कि इजरायल की सुरक्षा के लिए हमारा समर्थन दृढ़ है - संयुक्त राज्य अमेरिका इजरायल के पक्ष में खड़ा है और ईरान के खिलाफ इजरायल की धमकियों से मदद मिलेगी।

बीबीसी: दुनिया यह देखने का इंतजार कर रही है कि ईरान क्या करेगा, क्षेत्र के कई देशों की राजधानियों में अधिकारी और दुनिया भर के अन्य देश इस पर नजर रख रहे हैं और इंतजार कर रहे हैं कि ईरान आने वाले दिनों में क्या करेगा।

Read 21 times