मानवाधिकारों को लेकर यूरोप और अमेरिका की दोहरी नीति

Rate this item
(0 votes)
मानवाधिकारों को लेकर यूरोप और अमेरिका की दोहरी नीति

ईरान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिकी पुलिस को अमेरिकी विश्वविद्यालयों में छात्रों पर अत्याचार करने की इजाजत देना इस तथ्य को दर्शाता है कि मानवाधिकार के मामले में यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका का रवैया पूरी तरह से अस्पष्ट है।

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने पत्रकारों के साथ अपने साप्ताहिक साक्षात्कार में अमेरिकी विश्वविद्यालयों में छात्रों के खिलाफ पुलिस हिंसा की निंदा की। उन्होंने कहा कि अमेरिकी विश्वविद्यालयों में घटित घटनाएँ इस बात की अभिव्यक्ति हैं कि विश्व जनमत में फ़िलिस्तीनी मुद्दे के प्रति जागरूकता बढ़ी है और नस्लवादी ज़ायोनी शासन, फ़िलिस्तीनियों का नरसंहार करने वाली अत्याचारी सरकार के प्रति घृणा बढ़ रही है और यूरोप और अमेरिका के समर्थन से नरसंहार कर रहे हैं।

नासिर कनानी ने गाजा युद्ध को रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र और अन्य क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में ईरान के चल रहे प्रयासों का भी उल्लेख किया।

ईरान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने ईरान और रूस के बीच संबंधों और सहयोग के विस्तार का उल्लेख किया और कहा कि ईरान और रूस के बीच विभिन्न क्षेत्रों में संबंध और सहयोग सुखद तरीके से विकसित हो रहे हैं।

Read 18 times