यमनी सेना ने अमेरिका और दो ज़ायोनी जहाजों पर ड्रोन हमले किये

Rate this item
(0 votes)
यमनी सेना ने अमेरिका और दो ज़ायोनी जहाजों पर ड्रोन हमले किये

यमनी सेना के प्रवक्ता ने लाल सागर और हिंद महासागर में दो अमेरिकी और दो ज़ायोनी जहाजों पर ड्रोन हमलों की सूचना दी है।

अल-मसीरा के मुताबिक यमनी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल याहया सारी ने कहा है कि यमनी सेना ने लाल सागर और हिंद महासागर में इज़राइल की ओर जा रहे दो जहाजों को सफलतापूर्वक निशाना बनाया है.

उन्होंने कहा कि यमनी सेना ने लाल सागर में साइक्लेडेस जहाज पर मिसाइल दागी, जिसने सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य पर हमला किया. उपरोक्त जहाज उम्म अल-रशाराश के ज़ायोनी बंदरगाह की ओर जा रहा था। यह जहाज यमनी सेना को चकमा देते हुए ज़ायोनी बंदरगाह की ओर जाना चाहता था, लेकिन यमनी सेना ने उसके प्रयास को विफल कर दिया।

जनरल याहया साड़ी ने इस बात का ज़िक्र करते हुए कि यमनी सेना ने हिंद महासागर में ज़ायोनी जहाज एमएससी ओरियन पर भी ड्रोन हमला किया है, कहा कि ज़ायोनी बंदरगाहों पर जाने वाले जहाजों को रोकने का सिलसिला जारी रहेगा उन्होंने कहा कि यमनी सेना की कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक गाजा में फिलिस्तीनियों के खिलाफ आक्रामकता बंद नहीं हो जाती.

गौरतलब है कि गाजा में फिलिस्तीनी लोगों के प्रतिरोध के समर्थन में यमनी सेना लाल सागर और बाब अल-मंदेब जलडमरूमध्य में कब्जे वाले क्षेत्रों में जाने वाले अमेरिकी, ब्रिटिश और ज़ायोनी जहाजों को लगातार निशाना बना रही है।

Read 13 times