हम एक व्यापक और समावेशी समझौता चाहते हैं: इस्माइल हानिया

Rate this item
(0 votes)
हम एक व्यापक और समावेशी समझौता चाहते हैं: इस्माइल हानिया

हमास के पोलित ब्यूरो के प्रमुख इस्माइल हानियेह ने कहा है कि हम एक व्यापक और समग्र समझौता चाहते हैं जो ज़ायोनी आक्रमण को रोकेगा और गाजा से ज़ायोनी सैनिकों की वापसी और युद्धबंदियों की अदला-बदली सुनिश्चित करेगा।

हमास के पोलित ब्यूरो के प्रमुख इस्माइल हानियेह ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने कब्जा करने वाले ज़ायोनी शासन का समर्थन किया है, और तेल अवीव को सामूहिक हत्या और नरसंहार के लिए हथियार देने के बजाय, उसे सिलसिलेवार हमले करने चाहिए अपराध जारी रखना बंद करो. इस्माइल हानियेह ने कहा कि एक निरंकुश शासन ने पूरी दुनिया को बंधक बना लिया है, कई राजनीतिक समस्याएं पैदा की हैं और गाजा में बहुत सारे अपराध किए हैं।

हमास के पोलित ब्यूरो के प्रमुख ने कहा कि नेतन्याहू गाजा पर आक्रामकता जारी रखने के लिए लगातार नए बहाने ढूंढ रहे हैं. उन्होंने कहा कि ज़ायोनी प्रधानमंत्री युद्ध का दायरा बढ़ाकर मध्यस्थता के प्रयासों को भी विफल कर रहे हैं।

इस्माइल हानियेह ने कहा कि काहिरा में अपना प्रतिनिधिमंडल भेजने से पहले, हमने मध्यस्थों से बात की और स्थिरीकरण मोर्चे के अन्य समूहों के साथ व्यापक बैठकें कीं। उन्होंने कहा कि फ़िलिस्तीनी लोगों के ख़िलाफ़ अपनी आक्रामकता रोकने की ज़ायोनी सरकार की मांग के आधार पर हमास ने अपनी सकारात्मक और लचीली स्थिति बरकरार रखी है।

इससे पहले, ज़ायोनी दैनिक येदिओथ अह्रोनोथ ने रिपोर्ट दी थी कि ज़ायोनी अधिकारी इस निष्कर्ष पर पहुँचे हैं कि गाजा में संघर्ष विराम के बिना, उत्तरी मोर्चे पर हिज़्बुल्लाह के साथ युद्ध पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। इस ज़ायोनी अख़बार ने लिखा है कि ज़ायोनी सरकार के सुरक्षा अधिकारी देखते हैं कि सेना गाजा में प्रभावी युद्ध नहीं कर सकती है, लेकिन प्रधान मंत्री बिन यमन नेतन्याहू और आंतरिक सुरक्षा मंत्री इतामार बेन ग्वेइर इस तथ्य को अनदेखा करते हैं।

Read 16 times