पैग़म्बरे इस्लाम (स) के शुभ जन्मदिन पर मुस्लिम परिवारों को हिन्दूओं का तोहफ़ा

Rate this item
(0 votes)
पैग़म्बरे इस्लाम (स) के शुभ जन्मदिन पर मुस्लिम परिवारों को हिन्दूओं का तोहफ़ा

 भारत में एक तरफ जहां असहिष्णुता पर दिन प्रतिदिन चर्चा हो रही है, राजनैतिक संगठनों और कट्टरपंथी हिन्दू गुटों की ओर से नफ़रत फैलाने वाले बयान दिए जा रहे हैं, उन्हीं सब के बीच मंगलवार को बनारस में पैग़म्बरे इस्लाम (स) के शुभ जन्मदिन पर हिन्दू समुदाय के लोगों ने ग़रीब मुस्लिम परिवार के लोगों को खाना खिलाया।

धर्म के नाम पर राजनीती कर लोगों को बांटने वोलों और नफ़रत फैलाने वालों को काशी के हिन्दूओं ने मूंहतोड़ जवाब देते हुए सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की।

भारत के राज्य उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर के हिन्दू समुदाय के लोगों ने 200 से अधिक मुस्लिम समुदाय के लोगों को मुफ्त अनाज वितरित किया और संकल्प लिया कि कभी भी इन मुस्लिम परिवार के घरों के चूल्हों को खामोश नहीं होने देंगे।

वाराणसी से प्राप्त समाचार के अनुसार पैग़म्बरे इस्लाम (स) के शुभ जन्मदिन के अवसर पर 70 से अधिक हिन्दूओं ने भारतीय गंगा-जमुनी तहज़ीब की अनूठी मिसाल पेश करते हुए 200 मुस्लिम परिवारों को अनाज वितरित किए।

अनाज बैंक के संस्थापक डॉक्टर राजीव श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि हमने पैग़म्बरे इस्लाम (स) के उस संदेश को आत्मसात किया है, जिसमें कहा गया है कि कोई पड़ोसी भूखा न सोए और यदि भूखा सोता है तो आपका खाना हराम है।

Read 1038 times