11 सितंबर की घटना में सऊदी अरब की भूमिका की पोल खोल देंगेः अमरीका

Rate this item
(0 votes)
11 सितंबर की घटना में सऊदी अरब की भूमिका की पोल खोल देंगेः अमरीका

अमरीका के एक पूर्व सेनेटर ने कहा है कि ग्यारह सितंबर की घटना में सऊदी अरब की भूमिका के बारे में हज़ारों प्रमाण मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि स्वयं सऊदियों को पता है कि उन्होंने ग्यारह सितंबर को क्या किया ?

अल आलम टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, सेनेट के पूर्व सदस्य बाॅब ग्राहम और फ़्लोरिडा के गवर्नर ने सीएनएन से बात करते हुए अमरीका से सऊदी अरब के 750 अरब डाॅलर निकालने की रियाज़ की धमकी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे इस बात पर बहुत क्रोध आया किन्तु मुझे बिल्कुल आश्चर्य नहीं हुआ।

सऊदियों को पता है कि ग्यारह सितंबर को उन्होंने क्या किया और उन्हें यह भी पता है कि अमरीका के वरिष्ठ अधिकारी भी जानते हैं कि उन्होंने क्या किया हैै ? वे इस प्रकार का व्यवहार कर रहे हैं जैसे तीन हज़ार अमरीकियों के मारे जाने पर मानो हम उनको कोई उत्तर ही नहीं देंगे। शायद वे यह समझते हैं कि हम सबकुछ कर बैठेंगे लेकिन हमको कुछ नहीं होगा।

इस अमरीकी सेनेटर ने कहा कि सऊदी अरब के अधिकारी, प्रस्ताव पारित कराने से रोकने के लिए अमरीका के वरिष्ठ अधिकारियों पर दबाव डाल रहे हैं। उनकी इस चाल से पता चलता है कि ग्याारह सितंबर की घटना में सऊदी अरब की भूमिका रही है।

बाॅब ग्राहम ने बल दिया कि हज़ारों प्रमाण इस बात को दर्शाते हैं कि ग्यारह सितंबर की घटना में सऊदी अरब की भूमिका थी। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि राष्ट्रपति ओबामा को यह प्रमाण जारी कराने के प्रति कटिबद्ध रहना चाहिए और सऊदियों ने जो कुछ अंजाम दिया है उसके बारे में पूरी पारदर्शिता दिखानी चाहिए ताकि पूरी दुनिया को वास्तविता का पता चल सके।

Read 1102 times