इस्राईल ने मस्जिदुल अक़सा का बंटवारा कर दिया

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल ने मस्जिदुल अक़सा का बंटवारा कर दिया

 

फ़िलिस्तीन में इस्लामी सहयोग संगठन के प्रतिनिधि ने मस्जिदुल अक़सा ज़ायोनी शासन की हालिया कार्यवाहियों की ओर संकेत करते हुए कहा कि इस शासन ने मस्जिदुल अक़सा को बांटने का काम आरंभ कर दिया है।

फ़िलिस्तीन में इस्लामी सहयोग संगठन के प्रतिनिधि अहमद रोवैज़ी ने मस्जिदुल अक़सा के विरुद्ध इस्राईल की हालिया कार्यवाहियों के ख़तरों की ओर से सचेत करते हुए कहा कि यह कार्यवाहियां, मस्जिदुल अक़सा के यहूदीकरण के नये षड्यंत्रों के क्रियान्वयन का आरंभ है।

उन्होंने ख़लीज आन लाइन वेब साइट से बात करते हुए कहा कि इस्राईली अधिकारियों ने मस्जिदुल अक़सा के प्रांगड़ में एक शीशे का कमरा बनाकर मस्जिदुल अक़सा के विभाजन का काम आरंभ कर दिया है।

रोवैज़ी ने बल दिया कि मस्जिदुल अक़सा के प्रांगड़ में बने शीशे के कमरे का उद्देश्य, मस्जिदुल अक़सा को स्थान के हिसाब से बांटना है और यह कार्यवाही समय के हिसाब से बांटने के बाद अंजाम दी गयी है। इस योजना के अंतर्गत एक निर्धारित समय पर ज़ायोनी कट्टरपंथी मस्जिद अक़सा पर धावा बोलते हैं।

मस्जिदुल अक़सा के सुरक्षा कर्मियों की गिरफ़्तारी, खुदाई का जारी रहना, आए दिन मस्जिद अक़सा पर धावा बोलना, इस्लामी वक्फ़ बोर्ड को शीशे के कमरे के पास अपने दायित्वों के निर्वाह से रोकना, यह वह कार्यवाहियां हैं जो इस्राईल ने मस्जिद अक़सा के विभाजन के लिए आरंभ कर दी हैं।  

 

Read 1035 times