ईरान ने एस-300 का परीक्षण कर, उड़ाईं दुश्मनों की नींदे।

Rate this item
(0 votes)
ईरान ने एस-300 का परीक्षण कर, उड़ाईं दुश्मनों की नींदे।

एस-300 मीज़ाइल सिस्टम के ईरान में सफल परीक्षण के बाद इसको ऑप्रेशनल बना दिया गया और दूसरे एयर डिफ़ेंस सिस्टम के साथ शामिल कर लिया गया है।
एस-300 मिसाइल सिस्टम के परिक्षण के दौरान (जिसे शनिवार को अपनी सैन्य क्षमता का अनुमान लगाने के लिए अंजाम दिया गया) बैलेस्टिक मिज़ाइलों और ड्रोन विमानों का पीछा करके उन्हें नष्ट किया गया।
ख़ातेमुल अंबिया एयर डिफ़ेंस हेडक्वार्टर के अध्यक्ष ब्रिगेडियर फडरज़ाद इस्माईल ने शनिवार को प्रेस रिपोर्टर से बातचीत में इस बात का ज़िक्र करते हुए कि एस-300 मीज़ाईल सिस्टम ईरान का हक़ था और उसने यह हक़ हासिल किया उन्होंने आगे कहा कि ऐस-300 मीज़ाइल सिस्टम भी आज ईरान द्वारा तय्यार किए गए मेरसाद और तलाश जैसे शक्तिशाली मीज़ाइल सिस्टम के साथ हर तरह की कार्यवाही के लिए तैय्यार है।
उन्होंने इस बात का ज़िक्र करते हुए कि दुश्मन की धमकियों का जवाब युद्ध के मैदान में देंगे कहा कि एस-300 मिज़ाइल सिस्टम का परीक्षण खुद ईरानी विशेषज्ञों ने संभावित खतरों और परियोजनाओं के तहत अंजाम दिया है और आगे भी कोई दूसरा व्यक्ति इस सिस्टम को ऑप्रेशनल करने में शामिल नहीं होगा।
बिग्रेडियर फ़रज़ाद इस्माईली ने कहा कि ईरान का बनाया हुआ एस-300 भी जल्द ही बावर-373 के नाम से टेस्ट किया जाएगा। उनका कहना था कि ईरान में तैय्यार किया जाने वाला एस-300 सिस्टम ईरानी टेक्नॉलॉजी के द्वारा तैय्यार किया जा रहा है जो रूसी एस-300 से भी अधिक विकसित है।


 

 

Read 1246 times