हिज़्बुल्लाह के विरुद्ध इस्राईल से कोई समझौता नहीं हुआः रूस

Rate this item
(0 votes)
हिज़्बुल्लाह के विरुद्ध इस्राईल से कोई समझौता नहीं हुआः रूस

 

रूस के क्रिमलन हाउस के प्रवक्ता दिमेत्री पेस्कोव ने हिज़्बुल्लाह आंदोलन के विरुद्ध ज़ायोनी शासन से रूस की सहमति पर आधारित अल जज़ीरा टीवी चैनल के दावे को रद्द कर दिया।

उन्होने गुरुवार को क़तर के इस टीवी चैनल के दावे को रद्द कर दिया है कि मास्को ने इस्राईल को इस बात की अनुमति दी है कि वह हिज़्बुल्लाह को निशाना बनाने के लिए सीरिया की वायु सीमा का प्रयोग कर सकता है।  उनका कहना था कि अलजज़ीरा टीवी चैनल की यह रिपोर्ट और दावा पूरा तरह निराधार है।

रूस के राष्ट्रपति विलादीमीर पुतीन के प्रवक्ता के हवाले से इतारतास न्यूज़ एजेन्सी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उनका कहना था कि मैं इस समाचार के बारे में इससे अधिक कुछ नहीं कह सकता और केवल इस बात पर बल देता हूं कि इसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है।  उनका कहना था कि इस विषय पर बात ही नहीं हुई और यह मुद्दा उठा ही नहीं।

ज्ञात रहे कि अलजज़ीरा टीवी चैनल ने बिनयामीन नितिनयाहू के निकटवर्ती सूत्र के हवाले से दावा किया था कि मास्को ने इस्राईल को अनुमति दी है कि वह हिज़्बुल्लाह के विरुद्ध हमला करने के लिए सीरिया की हवाई सीमा प्रयोग कर सकता है।

ज़ायोनी प्रधानमंत्री नितिनयाहू ने मास्को में रूस के राष्ट्रपति विलादीमीर पुतीन से गुरुवार को भेंटवार्ता की और बताया गया है कि इस मुलाक़ात में सीरिया के मुद्दे पर भी चर्चा की गयी है।  

 

Read 1134 times