इस्राईल को लेकर बाइडेन के विरोधाभासी बयान

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल को लेकर बाइडेन के विरोधाभासी बयान

अमरीका के राष्ट्रपति ग़ज़्ज़ा के बारे में अवैध ज़ायोनी शासन को लेकर विरोधाभासी बातें कह रहे हैं।

जो बाइडेन ने जहां यह कहा है कि ग़ज़्ज़ा में फ़िलिस्तीनियों के बारे में इस्राईल को ध्यान रखना चाहिए वहीं पर वे यह भी कहते हैं कि हम इस्राईल का समर्थन जारी रखेंगे।

एमएसएनबीसी के संवाददाता से बात करते हुए अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि इस्राईल का समर्थन बहुत ज़रूरी है जिसकी कोई लाल रेखा नहीं है।  उनका यह भी कहना था कि इस्राईल के लिए हथियारों की स्पलाई का काम रुक नहीं सकता।

ग़ज़्ज़ा में ज़ायोनियों के हाथों 30000 से अधिक फ़िलिस्तीनियों की शहादत की ओर संकेत करते हुए जो बाइडेन कहते हैं कि हमास को समाप्त करने के कारण इस्राईल को 30000 फ़िलिस्तीनियों की हत्या नहीं करनी चाहिए थी।  एक रेड लाइन होनी चाहिए थी।  अमरीकी राष्ट्रपति के अनुसार इस बारे में उसको अधिक सावधानी से काम लेना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि मैं पुनः इस्राईल जाकर वहां के सांसदों से युद्ध से संबन्धित विषयों पर वार्ता करना चाहता हूं।  इसी के साथ बाइडेन का कहना है कि इस्राईल को अपनी रक्षा का पूरा अधिकार है।

ज्ञात रहे कि फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार ग़ज़्ज़ा पर इस्राईल के हमलों में अबतक 30960 फ़िलिस्तीनी शहीद हो चुके हैं।इन पाश्चिक हमलों के दौरान 72524 फ़िलिस्तीनी घायल हो गए जिनमें से बहुत से घायल फ़िलिस्तीनियों के उपचार के लिए दवाएं उपलब्ध नहीं हैं।  विशेष बात यह है कि ग़ज़्ज़ा में अबतक जो 30960 फ़िलिस्तीनी शहीद हो चुके हैं उनमें 72 प्रतिशत बच्चे और महिलाएं शामिल हैं।

Read 32 times