ग़ज़्ज़ा में अमरीका की मानवीय सहायता, दिखावटी नाटकःकनआनी

Rate this item
(0 votes)
ग़ज़्ज़ा में अमरीका की मानवीय सहायता, दिखावटी नाटकःकनआनी

ग़ज़्ज़ा के लिए अमरीका की ओर से भेजी जाने वाली मानवीय सहायता को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने हास्यास्पद और दिखावटी बताया है।

नासिर कनआनी ने सोमवार को साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में ज़ायोनियों के हाथों ग़ज़्ज़ा में फ़िलिस्तीनी बच्चों और महिलाओं की हत्याओं की ओर संकेत किया।  उन्होंने कहा कि यह काम अमरीका के खुले समर्थन से जारी है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि संयुक्त राष्ट्रसंघ के महिला आयोग से अवैध ज़ायोनी शासन का निष्कासन, मानवाधिकारों का दावा करने वाले देशों के लिए बड़ी परीक्षा है।  उन्होंने बोर्ड आफ गवर्नस की हालिया बैठक की ओर संकेत करते हुए कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेन्सी के साथ ईरान की सहकारिता जारी है।  कनआनी ने कहा कि ग़ैर तकनीकी और निराधार आरोप, तेहरान के फैसलों को प्रभावित नहीं कर पाएंगे।

ईरान के प्रवक्ता ने मानवाधिकारों के बारे में पश्चिमी देशों के दोहरे व्यवहार की आलोचना करते हुए बताया कि विशेष प्रकार के बीमारों के उपचार के लिए आवश्यक दवाओं पर रोक के बावजूद अमरीकी यह दावा कर रहे हैं कि ईरानी राष्ट्र के विरुद्ध प्रतिबंध नहीं लगाए गए हैं।  यह बात सफेद झूट है।

इसी के साथ कनआनी ने स्वीडन की जेल में बंद ईरानी नागरिक हमीद नूरी के संदर्भ में कहा कि उनके बारे में न्यायालय के पुनर्विचार के फैसले को अस्वीकार्य मानते हैं।

Read 43 times