ज़ायोनी सरकार की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा में/ट्रिगर पर उंगलियाँ, हमास

Rate this item
(0 votes)
ज़ायोनी सरकार की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा में/ट्रिगर पर उंगलियाँ, हमास

हमास के एक नेता ने कहा है कि कैदियों की अदला-बदली के संबंध में बातचीत के दौरान ज़ायोनी सरकार ने प्रतिरोध मोर्चे की कुछ शर्तें मान ली हैं.

अल्जीरिया में हमास के प्रतिनिधि यूसुफ हमदान ने एक साक्षात्कार में कहा: हमास का दृष्टिकोण स्पष्ट है और मध्यस्थों को इसकी सूचना दे दी गई है और उन्होंने कब्जा करने वालों को संदेश दे दिया है और अब वे जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहाः हड़पने वाली ज़ायोनी सरकार ने 7 महीने के युद्ध के बाद प्रतिरोध की शर्तों को स्वीकार कर लिया है। अब बाल हड़पने वाली सरकार के दरबार में हैं और यदि वे सुलह और कैदियों की रिहाई चाहते हैं तो उनके पास हमारी शर्तों को स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

हमदान ने कहा: कब्जे वाले ज़ायोनी शासन द्वारा स्वीकार की गई शर्तों में युद्धविराम और नत्सारिम से वापसी शामिल है, जो उत्तरी और दक्षिणी गाजा को अलग करती है। इसी प्रकार, उन्होंने फ़िलिस्तीनियों की उत्तरी गाजा में वापसी की शर्त भी स्वीकार कर ली है, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि युद्धविराम स्थायी होगा और कैदियों की अदला-बदली से पहले गाजा से आक्रमणकारियों की पूर्ण वापसी आवश्यक है।

Read 16 times