रफह में 6 लाख बच्चे घायल और बीमार और कुपोषण से पीड़ित हैं।यूनिसेफ

Rate this item
(0 votes)
रफह में 6 लाख बच्चे घायल और बीमार और कुपोषण से पीड़ित हैं।यूनिसेफ

यूनिसेफ के प्रमुख ने चेतावनी दी है कि दक्षिणी गाज़ा शहर राफह पर इजरायली सरकार का कोई भी हमला बच्चों तबाही ला सकता है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,रफह में 6 लाख बच्चे घायल और बीमार और कुपोषण से पीड़ित हैं।

कॉमन ड्रीम्स" वेबसाइट ने रविवार को यूनिसेफ के सीईओ कैथरीन रसेल के हवाले से कहा कि राफह शहर के खिलाफ इजरायल का बड़ा सैन्य अभियान बच्चों के लिए आपदा बन सकता है।

कैथरीन रसेल के अनुसार, राफह में लगभग 60लाख बच्चे घायल बीमार, कुपोषित और विकलांग हैं कई लोग कई बार विस्थापित हुए हैं और उन्होंने अपने घर, माता-पिता और प्रियजनों को खो दिया है गाजा में रहने के लिए कोई सुरक्षित जगह नहीं है।

सेल ने कहा,यूनिसेफ राफह और पूरे गाजा में सभी महिलाओं और बच्चों के लिए सहायता और सुरक्षा और समर्थन का आह्वान करता रहता है।

गौरतलब है कि ज़ायोनी सेना अभी भी रफ़ा के विभिन्न क्षेत्रों पर बमबारी कर रही है और ज़ायोनी सरकार के प्रधान मंत्री हमास के हर अंतिम सदस्य को खत्म करने के लिए क्षेत्र पर जमीनी हमले पर जोर दे रहे हैं।

भले ही यूरोपीय देश संयुक्त राज्य अमेरिका संयुक्त राज्य अमेरिका इज़रायली सरकार के प्रमुख सहयोगी के रूप में, राज्य नेतन्याहू से इस कदम से दूर रहने के लिए कह रहे हैं।

उनका कहना है कि हमले से न केवल गाजा में लोगों की जान जाएगी, बल्कि गाजा में सहायता प्रयासों को भी गंभीर नुकसान होगा क्योंकि राफह सहायता वितरण का मुख्य केंद्र है।

ताज़ा ख़बरों के मुताबिक रफ़ाह पर ज़ायोनी सरकार के हमलों में 5 बच्चों समेत 21 लोग शहीद हो गए हैं।

Read 15 times