शासक और सरकार के बिना समाज का अस्तित्व, स्थिरता और विकास संभव नहीं

Rate this item
(0 votes)
शासक और सरकार के बिना समाज का अस्तित्व, स्थिरता और विकास संभव नहीं

भारत की शिया उलेमा असेंबली ने भारत में चुनावों के संबंध में एक संदेश जारी किया है, जिसमें समाज के अस्तित्व, स्थिरता और विकास को शासन और सरकार कहा गया है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की शिया उलेमा असेंबली ने भारत में चुनावों के बारे में एक संदेश जारी किया है और समाज के अस्तित्व, स्थिरता और विकास को शासन और सरकार कहा है।

संदेश में आया है कि मानवता ने हमेशा एक ऐसे समाज के निर्माण और निर्माण का सपना देखा है जो सभी आयामों में विकसित, सुखी, शांतिपूर्ण और सभ्यता का एक आदर्श उदाहरण हो। इसके बिना समाज का अस्तित्व, स्थिरता और विकास संभव नहीं है शासक और सरकार. अमीरुल मोमिनीन हज़रत अली इब्न अबी तालिब (अ) ने कहा, "लोगों के लिए एक शासक का होना ज़रूरी है, चाहे वह शासक नेक व्यक्ति हो या दुष्ट व्यक्ति।"

शिया उलेमा सभा द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि लोकतांत्रिक शासन प्रणाली में शासक का निर्धारण चयन और चुनाव से होता है, इसलिए यदि कोई व्यक्ति गरीबी, गरीबी, अज्ञानता, उत्पीड़न से दूर देश और अपने समाज से प्यार करता है। और यदि वह एक देश को मतभेदों से मुक्त, भाईचारे और पारस्परिक सहिष्णुता का स्रोत और न्याय और समानता का दर्पण देखना चाहता है, तो उसे विवेक की आवाज का जवाब देना चाहिए जो समझ और तर्क और चेतना के बजाय काम करता है। व्यक्तिगत हितों और व्यक्तिगत संबंधों को ऐसे व्यक्तियों को सौंपा जाना चाहिए जो लोकतांत्रिक और संवैधानिक मूल्यों से बंधे हों, उग्रवाद से दूर हों, हमारे प्यारे देश की प्राचीन गंगा जमनी सभ्यता की रक्षा करें, अराजकता और विभाजन के बजाय पारंपरिक भाईचारे को बढ़ावा दें और क्रूरता को रोकने में मदद करें।

वोट के सही इस्तेमाल पर जोर देते हुए संदेश में कहा गया है कि देश की स्थिरता और विकास के लिए अपने वोट का सही इस्तेमाल हर भारतीय की जिम्मेदारी और देश के प्रति वफादारी का सबूत है।

शासक और सरकार के बिना समाज का अस्तित्व, स्थिरता और विकास संभव नहीं है

 

 

 

 

 

Read 14 times